होम पार्टनर के साथ किस करते समय न करे यह गलतियाँ , कर सकती है बीमार

मनोरंजनफिल्म Alert Star Digital Team Sep 26, 2023 11:34 PM

पार्टनर के साथ किस करते समय न करे यह गलतियाँ , कर सकती है बीमार

पार्टनर के साथ किस करते समय न करे यह गलतियाँ , कर सकती है बीमार

पार्टनर के साथ किस करते समय न करे यह गलतियाँ , कर सकती है बीमार

किसी भी रिश्ते में चुंबन को दोनों पार्टनर्स के बीच प्यार जताने का एक तरीका माना जाता है। प्रेमी-प्रेमिका अक्सर चुंबन के जरिए अपने प्यार का इजहार करते हैं।

विशेषज्ञों की मानें तो किस करने के कई फायदे हैं, लेकिन अगर किस करते समय कोई गलती हो जाए तो यह महंगा पड़ सकता है। एक छोटी सी गलती के कारण किस करने से फायदे की जगह नुकसान (Kissing Side Effects) हो सकता है. कभी-कभी एक गलती भी किसी को बीमार (Kissing Culture) बना सकती है. आइए हम आपको बताते हैं कि किस करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

अगर दोनों में से किसी एक पार्टनर को खांसी या सर्दी है तो उन्हें किस करने से बचना चाहिए। चुंबन के दौरान लाखों बैक्टीरिया का आदान-प्रदान होता है। ऐसे में बीमारी के दौरान किस करना आपके पार्टनर को भी बीमार कर सकता है। होठों के फटने की समस्याहोंठ फटे हों तो भी चुंबन नहीं करना चाहिए। फटे होठों पर किस करने से फंगल इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है। यह दोनों लोगों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।]अगर किसी पार्टनर के मुंह में छाले हैं तो किस नहीं करना चाहिए। किस करने से एक-दूसरे के मुंह में लार चली जाती है, जिससे पार्टनर के मुंह में छाले हो सकते हैं। इतना ही नहीं, जिन लोगों को मुंह में छाले हैं उनके लिए भी यह खतरनाक हो सकता है। इससे परेशानी बढ़ सकती है.

Alert Star Digital Team

Alert Star Digital Team

एलर्ट स्टार नाम की पत्रिका और फिर समाचार-पत्र का जन्म हुआ। हमारा प्रयास कि हम निष्पक्ष और निडर पत्रकारिता का वह स्वरूप अपने पाठकों के समक्ष प्रस्तुत करे। जो लोगो के मन मस्तिष्क में एक भरोसे के रूप में काबिज हो।

Leave A comment

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

Recent Updates

Most Popular

(Last 14 days)