होम मुसीबतों से छुटकारा पाने के लिए घर की इस दिशा में लगाएं पंचमुखी हनुमान की तस्वीर

धर्म-संसारअध्यात्म Alert Star Digital Team Feb 6, 2024 10:19 PM

मुसीबतों से छुटकारा पाने के लिए घर की इस दिशा में लगाएं पंचमुखी हनुमान की तस्वीर

मुसीबतों से छुटकारा पाने के लिए घर की इस दिशा में लगाएं पंचमुखी हनुमान की तस्वीर

मुसीबतों से छुटकारा पाने के लिए घर की इस दिशा में लगाएं पंचमुखी हनुमान की तस्वीर

आज मंगलवार का दिन है और ये दिन हनुमान पूजा को समर्पित है इस दिन भक्त हनुमान जी की विधिवत पूजा करते हैं और व्रत आदि भी रखते हैं माना जाता है कि ऐसा करने से भगवान की कृपा बरसती है लेकिन इसी के साथ ही अगर आप घर की सही दिशा और स्थान पर हनुमान जी के पंचमुखी स्वरूप की तस्वीर या प्रतिमा को लगाते हैं तो मुसीबतों से छुटकारा मिलता है साथ ही परिवार पर हनुमान जी की कृपा बनी रहती है तो आज हम आपको उसी के बारे में बता रहे हैं।

 

घर में लगाएं पंचमुखी हनुमान जी की तस्वीर-
वास्तुशास्त्र के अनुसार पंचमुखी हनुमान जी की तस्वीर को घर की सही दिशा में लगाना शुभ माना जाता है ऐसा करने से सकारात्मकता आती है और नकारात्मकता का नाश हो जाता है। ऐसे में पंचमुखी हनुमान की तस्वीर लगाते वक्त दिशा का ध्यान रखना जरूरी है।

वास्तु अनुसार पंचमुखी हनुमान की तस्वीर को आप घर के प्रवेश दवार पर लगा सकते हैं यहां पर पंचमुखी तस्वीर लगाना शुभ माना जाता है। मान्यता है कि यहां पर तस्वीर लगाने से बुरी शक्तियों का घर में प्रवेश नहीं हो पाता है। वास्तु की मानें तो दक्षिण दिशा से सबसे अधिक नकारात्मकता निकलती है।

ऐसे में इस दिशा में पंचमुखी हनुमान जी का चित्र लगाने से सुख समृद्धि बनी रहती है। इसके अलावा घर के दक्षिण पश्चिम कोने में पंचमुखी हनुमान की तस्वीर लगाने से सभी तरह के वास्तुदोष मिट जाते हैं और सुख शांति व समृद्धि बनी रहती है।

Alert Star Digital Team

Alert Star Digital Team

एलर्ट स्टार नाम की पत्रिका और फिर समाचार-पत्र का जन्म हुआ। हमारा प्रयास कि हम निष्पक्ष और निडर पत्रकारिता का वह स्वरूप अपने पाठकों के समक्ष प्रस्तुत करे। जो लोगो के मन मस्तिष्क में एक भरोसे के रूप में काबिज हो।

Read More Articles

Leave A comment

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

Recent Updates

Most Popular

(Last 14 days)