होम इंडिया से कहां मात खाया इंग्लैंड? पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने सीरीज में आगे के लिए किया आगाह

समाचारखेल Alert Star Digital Team Feb 6, 2024 10:11 PM

इंडिया से कहां मात खाया इंग्लैंड? पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने सीरीज में आगे के लिए किया आगाह

इंडिया से कहां मात खाया इंग्लैंड? पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने सीरीज में आगे के लिए किया आगाह

इंडिया से कहां मात खाया इंग्लैंड? पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने सीरीज में आगे के लिए किया आगाह

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में जसप्रीत बुमराह की जादुई स्पैल ने बड़ा अंतर पैदा किया, जिसका इंग्लैंड टीम के बैटर्स के पास कोई जवाब नहीं था।

सभी फॉर्मेट में भारत के पसंदीदा गेंदबाज बुमराह के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने 106 रन की जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज में शानदार वापसी की। उन्होंने ने इंग्लैंड की पहली पारी में रिवर्स स्विंग का शानदार नजारा पेश करते हुए छह विकेट चटकाए। इसके बाद दूसरी पारी में उन्हें तीन सफलता मिली। बुमराह ने इस मैच में 91 रन देकर नौ विकेट लिए।

इसे भी 'बैजबॉल क्रिकेट में फिट होने के चक्कर में नैचुरल गेम खो रहे हैं रूट'

हुसैन ने 'स्काई स्पोर्ट्स' के अपने कॉलम में लिखा, 'मुझे लगता है कि दोनों टीमों के बीच में बुमराह की जादुई गेंदबाजी ने बड़ा अंतर पैदा किया था। उन्हें सोमवार को तीन विकेट मिले, लेकिन पहली पारी में उन्होंने अविश्वसनीय स्पैल डाल कर 45 रन पर छह विकेट लिए थे। इससे इंग्लैंड की टीम सपाट पिच पर 253 रन पर आउट हो गई।' विशाखापट्टनम में भारत की जीत में बुमराह की गेंदबाजी और युवा यशस्वी जयसवाल (209 रन) का पहली पारी में दोहरा शतक अहम थे। हुसैन का मानना है कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों के पास बुमराह की इस गेंदबाजी का कोई जवाब नहीं था।

इसे भी हारकर भी ENG ने बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड, पहली बार भारत में...

उन्होंने कहा, 'कभी-कभी आप अपनी टीम के प्रति आलोचनात्मक हो सकते हैं, अपने प्रदर्शन को देखकर कह सकते हैं, 'हम इससे बेहतर क्या कर सकते थे?' लेकिन कभी-कभी आपको प्रतिद्वंद्वी टीम का सम्मान करना पड़ता है और कहना पड़ता है कि उनकी प्रतिभा ने उन्हें प्रभावित किया है।' हुसैन ने कहा, 'बिल्कुल वैसा ही हुआ। इंग्लैंड की पहली पारी में बुमराह का वह स्पैल शानदार था। रिवर्स स्विंग, अपने थोड़े अपरंपरागत एक्शन के साथ और जिस तरह से वह ऑफ साइड की ओर झुकते हैं उससे अच्छा एंगल बनता है।'

इंग्लैंड की पहली पारी में शानदार लय में में चल रहे ओली पोप को यॉर्कर से चकमा देने से पहले पहले बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में आठवीं बार जो रूट को आउट किया था। हुसैन ने कहा, 'वह इस समय जो रूट पर हावी है। उसने उसे टेस्ट क्रिकेट में उसे आठ बार आउट किया है। उसने ओली पोप को अंदर आती शानदार यॉर्कर पर बोल्ड किया। उन्होंने बेन स्टोक्स को भी राउंड द विकेट से गेंदबाजी कर बोल्ड किया और इंग्लैंड के कप्तान ने अविश्वास में अपना बल्ला गिरा दिया।'

Alert Star Digital Team

Alert Star Digital Team

एलर्ट स्टार नाम की पत्रिका और फिर समाचार-पत्र का जन्म हुआ। हमारा प्रयास कि हम निष्पक्ष और निडर पत्रकारिता का वह स्वरूप अपने पाठकों के समक्ष प्रस्तुत करे। जो लोगो के मन मस्तिष्क में एक भरोसे के रूप में काबिज हो।

Leave A comment

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

Recent Updates

Most Popular

(Last 14 days)