होम दिल्ली में किसान महापंचायत, कौन से रास्ते बंद और किधर डायवर्जन

समाचारदेश Alert Star Digital Team Mar 13, 2024 09:13 PM

दिल्ली में किसान महापंचायत, कौन से रास्ते बंद और किधर डायवर्जन

दिल्ली में किसान महापंचायत, कौन से रास्ते बंद और किधर डायवर्जन

दिल्ली में किसान महापंचायत, कौन से रास्ते बंद और किधर डायवर्जन

 दिल्ली में गुरुवार को लोगों को ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ सकता है। दरअसल किसानों ने इस दिल्ली में किसान महांपचायत का ऐलान कर दिया है। इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी भी जारी की है।संयुक्त किसान मोर्चा (SKM)ने रामलीला मैदान में 14 मार्च को किसान महापंचायत का ऐलान किया है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इस महांपचायत में शामिल होने के लिए पंजाब से 50,000 से ज्यादा किसान आ सकते हैं। इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने यातायात को लेकर एडवाइजरी जारी कर दी है और लोगों को डायवर्ट किए गए रूटों के बारे में भी जानकारी दी गई है।
इन रास्तों पर ट्रैफिक रहेगा रेगुलेट
एडवाइजरी के मुताबिक, सुबह 6 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक दिल्ली के इन सभी रास्तों पर यातायात रेगुलेट किया जाएगा। इनमें - जवाहर लाल नेहरू मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग, असफ अली रोड, स्वामी विवेकानंद मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, मिंटो रोड, महाराजा रंजीत सिंह फ्लाईओवर, भभूति मार्ग, चमन लाल मार्ग, बाराखंभा रोड, जय सिंह रोड, संसद मार्ग, बाबा खड़ग सिंह मार्ग, अशोका रोड, कनॉट सर्कस औऱ डीडीयू मार्ग शामिल हैं।
इन रास्तों पर ट्रैफिक डायवर्जन
एडवाइजरी में बताया गया है कि कई रास्तों पर ट्रैफिक डायवर्जन किया जा सकता है। इनमें दिल्ली गेट, मीर दर्द चौक, अजमेरी गेट चौक, गुरु नानक चौक, आर/कमला मार्केट, पहाड़गंज चौक, और आर/ए झंडेवालान, महाराजा रंजीत सिंह फ्लाईओर से बाराखंभा रोड टू गुरु नानक चौक, बाराखंभा रोड/टोल्सटॉय रोड क्रॉसिंग, जनपथ रोड/टोल्सटॉय मार्ग क्रॉसिंग औऱ आर/ए जीपीओ
ISBT, रेलवे स्टेशन के लिए पहले ही घर से निकलें
दिल्ली पुलिस की तरफ से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि जो लोग ISBT, रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट की तरफ जा रहे हैं वो घर से पहले ही निकलने का प्लान बनाएं ताकि रास्ते में वो ट्रैफिक जाम से बच सकें। यह भी कहा गया है कि जिन रास्तों का जिक्र किया गया है कि उस रास्ते पर जाने से यात्री बचें। यात्री ज्यादा से ज्यादा सार्वजनिक परिवहन के साधनों खास कर मेट्रो ट्रेन का इस्तेमाल सफर के दौरान करें। लोगों से कहा गया है कि इन सभी रास्तों से होकर गुजरने वाले लोग अतिरिक्त समय लेकर ही घर से निकलें।

Alert Star Digital Team

Alert Star Digital Team

एलर्ट स्टार नाम की पत्रिका और फिर समाचार-पत्र का जन्म हुआ। हमारा प्रयास कि हम निष्पक्ष और निडर पत्रकारिता का वह स्वरूप अपने पाठकों के समक्ष प्रस्तुत करे। जो लोगो के मन मस्तिष्क में एक भरोसे के रूप में काबिज हो।

Leave A comment

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

Recent Updates

Most Popular

(Last 14 days)