होम अफगानिस्तान के खिलाफ T20 सीरीज से बाहर हुए हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव,

समाचारखेल Alert Star Digital Team Jan 7, 2024 07:21 PM

अफगानिस्तान के खिलाफ T20 सीरीज से बाहर हुए हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव,

अफगानिस्तान के खिलाफ T20 सीरीज से बाहर हुए हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव,

अफगानिस्तान के खिलाफ T20 सीरीज से बाहर हुए हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव,

भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ गुरुवार 11 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले एक बड़ा झटका लगा है। टीम के दो प्रमुख खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। चोट के कारण ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर वन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव सीरीज से बाहर हो गए हैं।

सेलेक्शन के लिए ये खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होंगे, लेकिन अच्छी बात ये है कि वे आईपीएल 2024 में फिट हो जाएंगे।

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप 2023 के दौरान लगी चोट के कारण और सूर्यकुमार यादव साउथ अफ्रीका के दौरे पर लगी पैर की चोट की वजह से अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। ये सीरीज टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले टीम इंडिया की आखिरी इंटरनेशनल टी20 सीरीज है। इसके बाद एक टेस्ट सीरीज और फिर सभी खिलाड़ी आईपीएल 2024 में व्यस्त हो जाएंगे।

आईपीएल के ठीक बाद जून में वेस्टइंडीज और यूएसए में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा। इस तरह ये तीन मैचों की सीरीज टीम में कुछ खिलाड़ियों के नाम पुख्ता करने के लिए अहम है। कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा की वापसी भी इसी सीरीज में संभव है। वे आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 2022 में खेले थे। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद से रोहित शर्मा और विराट कोहली ने एक भी टी20आई मैच नहीं खेला है।

ये भी रोहित को टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी करनी चाहिए या नहीं? गांगुली ने रखी बेबाक राय, कोहली को लेकर भी कही बड़ी बात

बीसीसीआई, टीम मैनेजमेंट और कोच राहुल द्रविड़ चाहते हैं कि रोहित शर्मा ही टी20 विश्व कप में टीम के कप्तान बने रहें। हालांकि, तमाम क्रिकेटर और कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी जाए, लेकिन देखने वाली बात ये होगी कि मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा आईपीएल 2024 में खेलेंगे, लेकिन हार्दिक पांड्या उस टीम के कप्तान होंगे। टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या को रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलना होगा।

Alert Star Digital Team

Alert Star Digital Team

एलर्ट स्टार नाम की पत्रिका और फिर समाचार-पत्र का जन्म हुआ। हमारा प्रयास कि हम निष्पक्ष और निडर पत्रकारिता का वह स्वरूप अपने पाठकों के समक्ष प्रस्तुत करे। जो लोगो के मन मस्तिष्क में एक भरोसे के रूप में काबिज हो।

Read More Articles

Leave A comment

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

Recent Updates

Most Popular

(Last 14 days)