होम उच्चशिक्षा हेतु सी.एम.एस. छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

प्रादेशिकीउत्तर-प्रदेश Alert Star Digital Team Mar 28, 2024 07:17 PM

उच्चशिक्षा हेतु सी.एम.एस. छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

उच्चशिक्षा हेतु सी.एम.एस. छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

उच्चशिक्षा हेतु सी.एम.एस. छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ, 28 मार्च। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या राय ने कैंसर बायोमेडिसिन प्रोग्राम हेतु विश्व प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित होकर अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है। यूनिवर्सिटी कालेज लंदन विश्व के टॉप टेन विश्वविद्यालयों में शामिल है, जिसमें उच्चशिक्षा हेतु सी.एम.एस. छात्रा का चयन गौरव की बात है। नव्या ने यह अभूतपूर्व उपलब्धि अपने अपने ज्ञान-विज्ञान, मेधात्व व शैक्षणिक उत्कृष्टता के दम पर अर्जित की है तथापि इस सफलता का श्रेय विद्यालय के अपने शिक्षकों व विद्यालय के शान्तिपूर्ण शैक्षिक वातावरण को दिया है। सी.एम.एस. प्रबन्धक, प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने सी.एम.एस. छात्रा नव्या की  इस अभूतपूर्व सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है। सी.एम.एस. एस.ए.टी. (सैट) एवं एडवान्स प्लेसमेन्ट (ए.पी.) टेस्ट सेन्टर भी है जो उत्तर प्रदेश एवं आसपास के अन्य राज्यों के छात्रों को विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ उच्च शिक्षा प्राप्त करने का अवसर उपलब्ध करा रहा है।प्रतिवर्ष भारी संख्या में सी.एम.एस. छात्र विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में उच्चशिक्षा हेतु चयनित होते हैं। इस वर्ष अभी तक सी.एम.एस. के 70 से अधिक छात्रों ने अमेरिका, इंग्लैण्ड, कैनडा, आस्ट्रेलिया, जापान, सिंगापुर, जर्मनी आदि विभिन्न देशों के ख्यातिप्राप्त विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ चयनित होकर लखनऊ का नाम रोशन किया है।

Alert Star Digital Team

Alert Star Digital Team

एलर्ट स्टार नाम की पत्रिका और फिर समाचार-पत्र का जन्म हुआ। हमारा प्रयास कि हम निष्पक्ष और निडर पत्रकारिता का वह स्वरूप अपने पाठकों के समक्ष प्रस्तुत करे। जो लोगो के मन मस्तिष्क में एक भरोसे के रूप में काबिज हो।

Leave A comment

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

Recent Updates

Most Popular

(Last 14 days)