होम तिहाड़ जेल में कैसी बीती बीआरएस नेता के. कविता की पहली रात, क्या परोसा गया भोजन?

प्रादेशिकीदिल्ली Alert Star Digital Team Mar 27, 2024 08:42 PM

तिहाड़ जेल में कैसी बीती बीआरएस नेता के. कविता की पहली रात, क्या परोसा गया भोजन?

तिहाड़ जेल में कैसी बीती बीआरएस नेता के. कविता की पहली रात, क्या परोसा गया भोजन?

तिहाड़ जेल में कैसी बीती बीआरएस नेता के. कविता की पहली रात, क्या परोसा गया भोजन?

दिल्ली के कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के कविता ने तिहाड़ जेल में अपनी पहली रात बिताई। तिहाड़ जेल के सूत्रों ने बुधवार को बताया कि उन्हें जेल का खाना परोसा गया।के. कविता ने अपनी पहली रात जेल नंबर छह में दो अन्य महिला कैदियों के साथ एक कोठरी में बिताई। यह महिला सेल थी। के. कविता ने दाल और चावल खाया। यह भोजन मंगलवार रात को अन्य कैदियों को भी परोसा गया था।पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, के. कविता ने बुधवार को सुबह नाश्ते के साथ चाय भी पी। कविता को मंगलवार शाम को तिहाड़ जेल ले जाया गया था। दिल्ली की एक विशेष अदालत ने के. कविता को ईडी की याचिका पर 9 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। ईडी का कहना था कि यदि के. कविता को रिहा किया गया तो वह सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकती हैं। साथ ही गवाहों को प्रभावित भी कर सकती हैं।एक सूत्र ने बताया कि के. कविता की मेडिकल जांच की गई। फिर उन्हें सीधे उनकी सेल में भेज दिया गया। मेडिकल जांच के दौरान उनका बीपी थोड़ा कम था लेकिन बाद में यह नार्मल हो गया। जेल के नियमों के अनुसार, के. कविता को एक गद्दा, चप्पल, कपड़े, एक चादर और एक कंबल दिया गया। उनको दवाएं भी दी गईं। हालांकि उन्होंने जेल प्रशासन ने कुछ भी खास नहीं मांगा। अधिकारियों ने बताया कि के. कविता को अदालत के आदेश और जेल नियमों के अनुसार चीजें दी जाएंगी।जेल के एक अधिकारी ने बताया कि अदालत के आदेश के अनुसार, के. कविता को घर का बना खाना, एक गद्दा, चप्पल, कपड़े, एक बेडशीट, एक कंबल, किताबें, कलम, कागज और दवाएं रखने की अनुमति है। उनको गहने पहनने की भी अनुमति दी गई है। हालांकि, जब वह जेल पहुंची थीं तो उन्होंने कोई गहना नहीं पहना था। के. कविता के लिए चाय, भोजन और टेलीविजन देखने का समय अन्य कैदियों के समान ही होगा। वह तिहाड़ जेल की लाइब्रेरी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।बता दें कि AAP नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह के बाद के. कविता तीसरी नेता हैं जो दिल्ली के तथाकथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार होने के बाद तिहाड़ जेल में कैद हैं। मनीष सिसोदिया जेल नंबर एक में तो संजय सिंह जेल नंबर दो में बंद हैं। वहीं आप नेता सत्येन्द्र जैन जेल नंबर सात में बंद हैं। के. कविता जेल नंबर छह में कैद हैं। अधिकारियों ने बताया कि तिहाड़ की जेल नंबर छह में लगभग 500 महिला कैदी बंद हैं।

Alert Star Digital Team

Alert Star Digital Team

एलर्ट स्टार नाम की पत्रिका और फिर समाचार-पत्र का जन्म हुआ। हमारा प्रयास कि हम निष्पक्ष और निडर पत्रकारिता का वह स्वरूप अपने पाठकों के समक्ष प्रस्तुत करे। जो लोगो के मन मस्तिष्क में एक भरोसे के रूप में काबिज हो।

Leave A comment

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

Recent Updates

Most Popular

(Last 14 days)