होम स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता का ‘प्रथम पुरस्कार’ सी.एम.एस. छात्रा को

यूथशिक्षा Alert Star Digital Team Oct 14, 2021 08:45 PM

स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता का ‘प्रथम पुरस्कार’ सी.एम.एस. छात्रा को

स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता का ‘प्रथम पुरस्कार’ सी.एम.एस. छात्रा को

स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता का ‘प्रथम पुरस्कार’ सी.एम.एस. छात्रा को

लखनऊ, 14 अक्टूबर। भारत सरकार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के तत्वावधान में आयोजित  अन्तर-विद्यालयी स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता में सिटी मोन्टेसरी स्कूल, इन्दिरा नगर कैम्पस की कक्षा-9 की छात्रा तृषा बनर्जी ने प्रथम पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है। प्रतियोगिता में अनेक प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया तथापि सी.एम.एस. इन्दिरा नगर कैम्पस की इस प्रतिभाशाली छात्रा ने मानवीय एवं विश्वव्यापी दृष्टिकोण का सुन्दर उदाहरण प्रस्तुत करते हुए दिये गये सर्वश्रेष्ठ स्लोगन लिखा। तृषा ने अपने सर्वश्रेष्ठ स्लोगन के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण के साथ ही हिन्दी भाषा के प्रयोग को बढ़ावा देने संदेश दिया। प्रतियोगिता के आयोजकों ने इस प्रतिभाशाली छात्रा की बहुमुखी प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए प्रमाण पत्र व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने इस प्रतिभाशाली छात्रा को हार्दिक बधाई दी।

 सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. छात्र न सिर्फ शैक्षिक क्षेत्र में अपितु समाज के अन्य बहुतेरे क्षेत्रों में भी लखनऊ का नाम राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन कर रहे हैं सी.एम.एस. का लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है, ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके।

 

Alert Star Digital Team

Alert Star Digital Team

एलर्ट स्टार नाम की पत्रिका और फिर समाचार-पत्र का जन्म हुआ। हमारा प्रयास कि हम निष्पक्ष और निडर पत्रकारिता का वह स्वरूप अपने पाठकों के समक्ष प्रस्तुत करे। जो लोगो के मन मस्तिष्क में एक भरोसे के रूप में काबिज हो।

Leave A comment

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

Recent Updates

Most Popular

(Last 14 days)