होम सिवान में लालू को ओवैसी दे सकते हैं झटका, शहाबुद्दीन की बीवी हीना शहाब को AIMIM का समर्थन

समाचारदेश Alert Star Digital Team Mar 28, 2024 10:00 PM

सिवान में लालू को ओवैसी दे सकते हैं झटका, शहाबुद्दीन की बीवी हीना शहाब को AIMIM का समर्थन

सिवान में लालू को ओवैसी दे सकते हैं झटका, शहाबुद्दीन की बीवी हीना शहाब को AIMIM का समर्थन

सिवान में लालू को ओवैसी दे सकते हैं झटका, शहाबुद्दीन की बीवी हीना शहाब को AIMIM का समर्थन

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) बिहार में 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। गुरुवार को पार्टी ने तीन और लोकसभा सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारने की घोषणा की।पार्टी गोपालगंज, शिवहर, पाटलिपुत्र से चुनाव लड़ेगी। यही नहीं पार्टी मधुबनी सीट पर चुनाव लड़ने पर भी विचार कर रही है। गुरुवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने पत्रकारों से बात करते हुए यह घोषणा की। एआईएमआईएम ने जिन 13 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है उनमें सात पर भाजपा, पांच पर जदयू और एक पर रालोमो के उम्मीदवार मैदान में हैं। उन्होंने सिवान लोकसभा सीट से हीना शहाब को समर्थन देने की भी घोषणा की। कहा कि यदि वे चुनाव लड़ती हैं तो हमारी पार्टी उनका समर्थन करेगी।उन्होंने 50 फीसदी सीटों पर गैर मुस्लिमों को टिकट देने का भी ऐलान किया। पार्टी पहले ही बिहार में पिछले दिनों 11 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है। इसमें सीमांचल की चारों सीटों किशनगंज, अररिया, कटिहार, पूर्णिया के अलावा दरभंगा, बक्सर, गया, मुजफ्फपुर, उजियारपुर, काराकाट व भागलपुर शामिल है। हालांकि बाद में उसने गया सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली। इस प्रकार एआईएमआईएम बिहार में 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। किशनगंज लोकसभा सीट से अमौर के विधायक तथा एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरूल ईमान खुद चुनाव लड़ेंगे।

अबतक इन सीटों से चुनाव लड़ने की हो चुकी घोषणा:
किशनगंज, अररिया, कटिहार, पूर्णिया, दरभंगा, बक्सर, मुजफ्फरपुर, उजियारपुर, काराकाट, भागलपुर, गोपालगंज, शिवहर, पाटलिपुत्र।बता दें कि सिवान से जेडीयू ने मौजूदा सांसद कविता सिंह का टिकट काटकर विजयलक्ष्मी कुशवाहा को टिकट दिया है, जो अपने पति रमेश सिंह कुशवाहा के साथ उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक मोर्चा को छोड़कर पिछले सप्ताह जेडीयू में शामिल हुई थीं। गौरतलब है कि हीना शहाब के दिवंगत पति शहाबुद्दीन सिवान सीट से लगातार चार बार सांसद बने हैं। शहाबुद्दीन बड़े डॉन और लालू के करीबी बाहुबली रहे। हीना लगातार सिवान सीट से आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं लेकिन हर बार हार जाती हैं। इधर कुछ दिनों से लालू यादव और आरजेडी से शहाबुद्दीन के परिवार की दूरियां काफी बढ़ गई हैं। अटकल थी कि हीना शहाब इस बार निर्दलीय लड़ सकती हैं ताकि असदुद्दीन ओवैसी ने हीना को अपने पाले में लाकर सिवान में लालू यादव और आरजेडी को तगड़ा झटका दे दिया है।

Alert Star Digital Team

Alert Star Digital Team

एलर्ट स्टार नाम की पत्रिका और फिर समाचार-पत्र का जन्म हुआ। हमारा प्रयास कि हम निष्पक्ष और निडर पत्रकारिता का वह स्वरूप अपने पाठकों के समक्ष प्रस्तुत करे। जो लोगो के मन मस्तिष्क में एक भरोसे के रूप में काबिज हो।

Leave A comment

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

Recent Updates

Most Popular

(Last 14 days)