होम सभी के चेहरे बेनकाब हो गए, VVPAT पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से गदगद भाजपा; विपक्ष पर हुई हमलवार

प्रादेशिकीउत्तर-प्रदेश Alert Star Digital Team Apr 26, 2024 09:14 PM

सभी के चेहरे बेनकाब हो गए, VVPAT पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से गदगद भाजपा; विपक्ष पर हुई हमलवार

सभी के चेहरे बेनकाब हो गए, VVPAT पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से गदगद भाजपा; विपक्ष पर हुई हमलवार

सभी के चेहरे बेनकाब हो गए, VVPAT पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से गदगद भाजपा; विपक्ष पर हुई हमलवार

भाजपा नेता और केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने चुनावों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के इस्तेमाल को लेकर उच्चतम न्यायालय के फैसले का शुक्रवार को स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि इस फैसले ने निर्वाचन आयोग को बदनाम करने की कोशिश करने वाली कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों को बेनकाब कर दिया है।न्यायालय ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के माध्यम से डाले गये वोट का वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) के साथ मिलान कराने का अनुरोध करने वाली सभी याचिकाएं खारिज कर दीं और कहा कि तंत्र के किसी भी पहलू पर आंख मूंद कर अविश्वास करना बिना वजह संदेह पैदा कर सकता है।मेघवाल ने यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "उच्चतम न्यायालय ने अपने फैसले में कहा कि ईवीएम प्रणाली बिल्कुल ठीक है, विश्वसनीय है और इसके साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की जा सकती। अदालत का फैसला शानदार है। हम भाजपा की तरफ से इस फैसले का स्वागत करते हैं।"भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि इस फैसले ने कांग्रेस और ‘इंडिया’ के अन्य घटकों को बेनकाब कर दिया है। मेघवाल ने कहा कि उन्होंने ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाकर चुनाव आयोग को ‘‘बदनाम’’ करने का कोई मौका नहीं छोड़ा।

Alert Star Digital Team

Alert Star Digital Team

एलर्ट स्टार नाम की पत्रिका और फिर समाचार-पत्र का जन्म हुआ। हमारा प्रयास कि हम निष्पक्ष और निडर पत्रकारिता का वह स्वरूप अपने पाठकों के समक्ष प्रस्तुत करे। जो लोगो के मन मस्तिष्क में एक भरोसे के रूप में काबिज हो।

Leave A comment

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

Recent Updates