होम यूनिसेफ और सीएमएस रेडियो का साझा प्रयास ‘सतरंगी धरा बचपन हरा भरा’

प्रादेशिकीउत्तर-प्रदेश Alert Star Digital Team Mar 21, 2024 07:36 PM

यूनिसेफ और सीएमएस रेडियो का साझा प्रयास ‘सतरंगी धरा बचपन हरा भरा’

यूनिसेफ और सीएमएस रेडियो का साझा प्रयास ‘सतरंगी धरा बचपन हरा भरा’

यूनिसेफ और सीएमएस रेडियो का साझा प्रयास  ‘सतरंगी धरा बचपन हरा भरा’

लखनऊ, 21 मार्च। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के कम्युनिटी रेडियो एवं यूनिसेफ लखनऊ के तत्वावधान में आज बच्चों के लिए विशेष कार्यक्रम ‘सतरंगी धरा, बचपन हरा भरा’ की भव्य लांचिंग सी.एम.एस. गोमती नगर प्रथम कैम्पस के विशाल प्रांगण में सम्पन्न हुई। इस कार्यक्रम का उद्देश्य भावी पीढ़ी को साफ-सुथरी धरती व संतुलित पर्यावरण हेतु जागरूक करना एवं पर्यावरण संरक्षण में उनकी सहभागिता का बढ़ावा देना है। इस समारोह में यूनिसेफ के जल एवं स्वच्छता विशेषज्ञ, श्री नागेन्द्र सिंह, यूनिसेफ की  स्टेट कम्युनिकेशन कंसल्टेंट श्रीमती ऋचा श्रीवास्तव, सी.एम.एस. गोमती नगर प्रथम कैम्पस की प्रधानाचार्या श्रीमती आभा अनन्त, सी.एम.एस. फिल्म एवं रेडियो डिवीजन के विभागाध्यक्ष श्री आर. के. सिंह, एक्टिविटी कोआर्डिनेटर डा. मंजू आनंद के साथ ही सी.एम.एस. कम्युनिटी रेडियो टीम के सदस्य समेत कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। इस अवसर पर यूनिसेफ के जल एवं स्वच्छता विशेषज्ञ, श्री नागेन्द्र सिंह ने कार्बन फुटप्रिंट्स पर प्रेजेंटेशन प्रस्तुत करते हुए बच्चों, शिक्षकों और कम्युनिटी सदस्यों के साथ इंटरएक्टिव सेशन किया और दर्शकों की जिज्ञासा का समाधान किया। श्री नागेन्द्र ने लाइव फोन इन कार्यक्रम में श्रोताओं से बातचीत कर उनकी जिज्ञासाओं का समाधान भी किया। इस अवसर पर ग्रीन क्रुसेडर्स क्लब के सदस्यों ने पर्यावरण संरक्षण पर नुक्कड़ नाटक और पानी एंथम प्रस्तुत कर सभी को भावविभोर कर दिया। कार्यक्रम का संचालन श्री रवींद्र त्रिपाठी एवं श्रीमती वनिता शर्मा द्वारा किया गया। सी.एम.एस. संस्थापिका-निदेशिका डा. भारती गाँधी एवं सी.एम.एस. प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने सी.एम.एस. रेडियो की इस उपलब्धि पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की है।

Alert Star Digital Team

Alert Star Digital Team

एलर्ट स्टार नाम की पत्रिका और फिर समाचार-पत्र का जन्म हुआ। हमारा प्रयास कि हम निष्पक्ष और निडर पत्रकारिता का वह स्वरूप अपने पाठकों के समक्ष प्रस्तुत करे। जो लोगो के मन मस्तिष्क में एक भरोसे के रूप में काबिज हो।

Leave A comment

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

Recent Updates

Most Popular

(Last 14 days)