होम आने वाली है जेडीयू की लोकसभा कैंडिडेट लिस्ट, नीतीश के मंत्री विजय चौधरी ने बता दिया समय

प्रादेशिकीउत्तर-प्रदेश Alert Star Digital Team Mar 23, 2024 09:07 PM

आने वाली है जेडीयू की लोकसभा कैंडिडेट लिस्ट, नीतीश के मंत्री विजय चौधरी ने बता दिया समय

आने वाली है जेडीयू की लोकसभा कैंडिडेट लिस्ट, नीतीश के मंत्री विजय चौधरी ने बता दिया समय

आने वाली है जेडीयू की लोकसभा कैंडिडेट लिस्ट, नीतीश के मंत्री विजय चौधरी ने बता दिया समय

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी कभी भी लोकसभा चुनाव 2024 के प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है। जेडीयू के वरिष्ठ नेता एवं बिहार सरकार में मंत्री विजय चौधरी ने इस बारे में बड़ा अपडेट दिया है।

उन्होंने शनिवार शाम को कहा कि अगले 20 घंटे के भीतर जेडीयू की कैंडिडेट लिस्ट जारी कर दी जाएगी। माना जा रहा है कि रविवार सुबह होली के मौके पर जेडीयू बिहार की 16 सीटों पर उम्मीदवारों का नाम घोषित कर देगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक जेडीयू ने लगभग सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार फाइनल कर दिए हैं। कई सीटों पर पार्टी मौजूदा सांसदों को ही टिकट देने जा रही है। शिवहर से पूर्व सांसद आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद को टिकट मिलने की चर्चा है। उपेंद्र कुशवाहा का पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रमेश कुशवाहा और उनकी पत्नी विजयलक्ष्मी ने शनिवार को जेडीयू की सदस्यता ग्रहण कर ली। बताया जा रहा है कि सीवान लोकसभा सीट से विजयलक्ष्मी को उम्मीदवार बनाया जाएगा।

जेडीयू के संभावित उम्मीदवारों की सूची भी सामने आई है। झंझारपुर, सुपौल, कटिहार, मधेपुरा,पूर्णिया, गोपालगंज, भागलपुर, बांका, मुंगेर, नालंदा और जहानाबाद में मौजूदा सांसदों को ही दोबारा टिकट मिल सकता है। सीतामढ़ी से सुनील कुमार पिंटू का टिकट काटकर पूर्व सभापति देवेश चंद्र ठाकुर को प्रत्याशी बनाया जा सकता है। किशनगंज से इस बार मुजाहिद आलम का नाम रेस में आगे है।

बता दें कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर एनडीए के बंटवारे में जेडीयू को 16 सीटें मिली हैं। वहीं, बीजेपी 17, लोजपा रामविलास 5 और हम एवं आरएलएम एक-एक सीट पर चुनाव लड़ेंगी। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बिहार की चार सीटों पर चुनाव होने हैं, लेकिन उनमें जेडीयू की एक भी सीट नहीं है। इसलिए नीतीश की पार्टी हड़बड़ी में लिस्ट जारी नहीं कर रही है। पहले चरण के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 28 मार्च है।

Alert Star Digital Team

Alert Star Digital Team

एलर्ट स्टार नाम की पत्रिका और फिर समाचार-पत्र का जन्म हुआ। हमारा प्रयास कि हम निष्पक्ष और निडर पत्रकारिता का वह स्वरूप अपने पाठकों के समक्ष प्रस्तुत करे। जो लोगो के मन मस्तिष्क में एक भरोसे के रूप में काबिज हो।

Leave A comment

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

Recent Updates