होम केजरीवाल को फिर हाई कोर्ट से झटका, रिहाई वाली अर्जी पर तत्काल सुनवाई से इनकार

प्रादेशिकीदिल्ली Alert Star Digital Team Mar 23, 2024 08:53 PM

केजरीवाल को फिर हाई कोर्ट से झटका, रिहाई वाली अर्जी पर तत्काल सुनवाई से इनकार

केजरीवाल को फिर हाई कोर्ट से झटका, रिहाई वाली अर्जी पर तत्काल सुनवाई से इनकार

केजरीवाल को फिर हाई कोर्ट से झटका, रिहाई वाली अर्जी पर तत्काल सुनवाई से इनकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें लगातार बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। कथित शराब घोटाले में गिरफ्तारी के बाद कोर्ट ने उन्हें 28 मार्च तक ईडी हिरासत में भेज दिया है। ऐसे में शनिवार को सीएम केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

उन्होंने याचिका में ईडी की गिरफ्तारी और ईडी की हिरासत दोनों को अवैध बताया। इसपर उन्होंने 24 मार्च तक तत्काल सुनवाई की मांग की थी। ऐसे में उन्हें हाई कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। हाई कोर्ट ने उनकी रिहाई वाली अर्जी पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया है।

केजरीवाल को झटके पर झटका
आम आदमी पार्टी (आप) के सबसे बड़े नेता अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और ईडी हिरासत को लेकर हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। कोर्ट ने इस मामले में सीएम केजरीवाल की याचिका को तत्काल सूचीबद्ध करने से इनकार कर दिया। इस मामले को बुधवार (होली की छुट्टी के बाद) को फिर से खोलने के लिए सूचीबद्ध किया जाएगा। बता दें कि सीएम केजरीवाल ने गिरफ्तारी और रिमांड को अवैध बताते हुए तत्काल रिहाई के लिए याचिका दायर की थी। उन्होंने आज (शनिवार) शाम या कल (24 मार्च) तक सुनवाई की मांग की थी। ऐसे में अब इस मामले पर 27 मार्च को सुनवाई हो सकती है।

27 मार्च को हो सकती है सुनवाई
रिहाई वाली याचिका पर हाई कोर्ट ने तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया है। मामले को बुधवार को फिर से खोलने के लिए सूचीबद्ध किया जाएगा। ऐसे में उसी दिन इसे लेकर सुनवाई हो सकती है। बता दें कि ईडी ने कोर्ट से केजरीवाल के लिए दस दिन की रिमांड की मांग की थी। हालांकि कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को 6 दिन की ईडी हिरासत में भेजा है। 28 मार्च को उन्हें पीएमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा।

AAP ऑफिस को किया गया सीज: आतिशी
वहीं 'आप' नेता आतिशी ने दावा किया है कि AAP ऑफिस सीज कर दिया गया है। उन्होंने इसे लेकर चुनाव आयोग में शिकायत करने की बात भी कही है। हालांकि दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने 'आप' कार्यालय को सील करने के आरोप का खंडन किया है। अधिकारी ने कहा कि डीडीयू मार्ग पर लोगों की भीड़ रोकने के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था, क्योंकि वहां धारा 144 लागू है।

मैं नहीं दूंगा इस्तीफा...
गौरतलब है कि गुरुवार को ईडी की टीम सर्च वारंट लेकर केजरीवाल के घर पहुंची। वहां उनसे लंबी पूछताछ की गई। रात करीब 9 बजकर 15 मिनट पर उन्हें ईडी ने अरेस्ट कर लिया। रात में 11 बजे उन्हें ईडी मुख्यालय ले जाया गया। उनकी रात लॉकअप में गुजरी। अगले दिन उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां उन्हें 28 मार्च तक ईडी रिमांड में भेज दिया गया। कोर्ट से बाहर निकल कर केजरीवाल ने कहा कि वह सीएम पद से इस्तीफा नहीं देंगे और अगर करना पड़ा तो जेल से ही सरकार चलाएंगे।

Alert Star Digital Team

Alert Star Digital Team

एलर्ट स्टार नाम की पत्रिका और फिर समाचार-पत्र का जन्म हुआ। हमारा प्रयास कि हम निष्पक्ष और निडर पत्रकारिता का वह स्वरूप अपने पाठकों के समक्ष प्रस्तुत करे। जो लोगो के मन मस्तिष्क में एक भरोसे के रूप में काबिज हो।

Leave A comment

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।

Recent Updates